पाकिस्तान, अलगाववादियों से कोई बातचीत नहीं: भाजपा

Friday, Mar 31, 2017 - 10:53 PM (IST)

जम्मू : भाजपा ने पाकिस्तान और अलगाववादियों से किसी बातचीत की संभावना से आज इनकार किया और कहा कि जो एेसी मांगे  कर रहे वे लोगों को मूर्ख बना रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘वर्तमान परिस्थितियों में पाकिस्तान या आंतरिक पक्षोंं (अलगाववादी और पथराव करने वालों) में से किसी के साथ भी बातचीत नहीं हो सकती तथा जो कश्मीर समस्या के एक राजनीतिक हल तक पहुंचने के लिए बातचीत की वकालत कर रहे हैं वे एेसा लोगों को मूर्ख बनाने के लिए कर रहे हैं।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की वर्तमान स्थिति के लिए नेशनल कान्फ्रेंस के नेता जिम्मेदार हैं लेकिन वे इसके लिए पीडीपी-भाजपा गठबंधन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने सुरक्षा बलों की हाल की कार्रवाई की आलोचना करने वालों की भी निंदा की जिसमें पथराव करने वाले तीन मारे गए थे।

गुप्ता ने कश्मीरी नेताओं से कहा कि वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल कश्मीरी युवाओं को एेसे स्थलों से दूर रखने के लिए करें जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ होती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार को घाटी के विभिन्न हिस्सों में आजादी समर्थक, पाकिस्तान समर्थक और भारत विरोधी पोस्टर और झंडे लगाए जाने को गंभीरता से लेना चाहिए। 

Advertising