दिन में दूसरी बार PAK ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

Friday, Jan 24, 2020 - 07:23 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर पर नाकाम हरकतें लगातार बढ़ रही है। पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के दिलबाग सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों व रिहायशी इलाको को निशाना बनाते हुए मोर्टार शैलिंग के साथ भारी गोलीबारी की। वहीं भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बता दें कि इससे पहले पाक ने गुलपुर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन का किया था। जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया था।

दुश्मन की नापाक हरकत का जवाब देने को रहें तैयार: सेना प्रमुख
सेना प्रमुख का कार्यभार संभालने के बाद जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरूवार को पहली बार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा का दौरा किया, जिस दौरान उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की और परिचालन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सेना के जवानों से हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।



अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने यहां राजभवन में उपराज्यपाल जी सी मुर्मू से भी मुलाकात की और आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के प्रभावी प्रबंधन, विशेष रूप से घुसपैठ के प्रयासों और वर्तमान में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। जनरल नरवणे ने एक जनवरी को सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला और नवगठित केंद्रशासित प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम यहां पहुंचे थे।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा के दौरे के दौरान सेना प्रमुख के साथ उत्तरी कमान के जनरल-ऑफिसर-कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह भी थे। प्रवक्ता ने बताया कि नरवणे को व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल हर्ष गुप्ता और कुछ कमांडरों ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख ने सैनिकों के साथ बातचीत की। उन्होंने सैनिकों की उनके कर्तव्यों के प्रति अटूट समर्पण और उच्च स्तर की उनकी दक्षता की सराहना की। दिन में इससे पहले, सेना प्रमुख ने उधमपुर में उत्तरी कमान के मुख्यालय का दौरा किया जहां उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने नियंत्रण रेखा पर मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

rajesh kumar

Advertising