पाक सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी अध्यक्ष सतवंत सिंह ने अचानक दिया इस्तीफा, आमिर सिंह ने संभाला पदभार

2021-09-15T18:22:51.567

 पेशावरः पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष  सरदार सतवंत सिंह ने  “व्यक्तिगत व्यस्तताओं” का हवाला देते हुए अपने कार्यकाल की समाप्ति से एक साल पहले बुधवार को  पद से इस्तीफा दे दिया। । सिख धार्मिक निकाय ने जल्दबाजी में एक बैठक बुलाई और 2022 के मध्य तक शेष कार्यकाल के लिए सरदार आमिर सिंह को अपना नया अध्यक्ष चुना है।

PunjabKesari

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने  बताया कि सरदार सतवंत सिंह ने अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण  पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद, पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (पीएसजीपीसी) ने आज लाहौर में एक बैठक की जिसमें सरदार अमीर सिंह को सर्वसम्मति से शेष एक वर्ष के कार्यकाल के लिए अपना नया अध्यक्ष चुना गया । यह एक विधायी निकाय है जो विभाजन के बाद भारत आए हिंदुओं और सिखों की धार्मिक संपत्तियों और गुरुद्वारों का प्रबंधन करता है।

 PunjabKesari
 सूत्रों के मुताबिक ईटीपीबी वह सरदार सतवंत सिंह के प्रदर्शन से खुश नहीं थे।  पीएसजीपीसी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा, "15 सितंबर, 2021 को पीएसजीपीसी ने सरदार आमिर सिंह को अपना नया अध्यक्ष और विकास सिंह को अगले कार्यकाल के लिए महासचिव चुना।" यह पूछे जाने पर कि क्या अध्यक्ष और महासचिव पीएसजीपी अगले तीन साल के लिए चुने  गए हैं के जवाब में हाशमी ने कहा, ''नहीं, ये बाकी एक साल के लिए हैं। '' उल्लेखनीय है कि जुलाई 2019 में खैबर पख्तूनख्वा के सरदार सतवंत सिंह और सरदार आमिर सिंह तीन साल के कार्यकाल के लिए सिख संघ के 13 सदस्यीय बोर्ड के अध्यक्ष और महासचिव चुने गए थे।


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News