J&K: हीरानगर सेक्टर में PAK ने बरसाए मोर्टार, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 03:10 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम क्षेत्रों में सोमवार को बिना उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने रविवार को रात करीब साढ़े नौ बजे हीरानगर सेक्टर के मनयारी इलाके में गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। साथ ही बताया कि गोलीबारी रात भर जारी रही जिससे लोगों को भूमिगत बंकरों में शरण लेनी पड़ी। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) प्रभावी तरीके से जवाब दे रहा है। अधिकारियों ने बताया कि गोलाबारी सोमवार सुबह पांच बजकर 10 मिनट पर बंद हुई। उन्होंने बताया कि किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। पिछली रात इसी इलाके में सीमापार से की गई गोलाबारी और गोलीबारी में कम से कम चार मकान क्षतिग्रस्त हो गए और एक गाय घायल हो गई।

PunjabKesari

इससे पहले जम्म कश्मीर के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्धारा हुए बीते दिन हुए सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने छह आतंकियों को ढेर किया था। ढेर किए गए इन आतंकियों में दो या तीन बैट के सदस्य थे। इनके शव नो मेंस लैंड पर पड़े हुए हैं और पाकिस्तानी सेना गोलीबारी के चलते इन्हें अभी अपने कब्जे में नहीं ले पाई है। 

PunjabKesari

दिगवार सेक्टर में गोलाबारी के दौरान पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर को भी निशाना बनाने का प्रयास किया था। इस दौरान गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तान के कब्जे वाले चिड़ीकोट क्षेत्र स्थित एक लांचिंग पैड से छह आतंकियों के दल को घुसपैठ कराने की साजिश की गई।  सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी इन आतंकियों को पास में ही स्थित नक्कर कोट क्षेत्र से भारतीय सीमा में धकलने के लिए सीजफायर उल्लंघन का सहारा लिया था। लेकिन सतर्क सेना के जवानों ने जल्दी ही उनकी चाल को भांप लिया और मोर्टार और यूनिवर्सल मशीनगन की सहायता से ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों के शव पाकिस्तानी सेना की चौकियों से थोड़ी दूरी पर पड़े होने के कारण सेना उन्हें अपने कब्जे में नहीं ले पाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News