पाकिस्तान नेशनल असेंबली में जम्मू-कश्मीर पर प्रस्ताव पारित, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

Tuesday, Jul 14, 2020 - 10:42 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने एक फिर कश्मीर कार्ड खेलते हुए भारत के खिलाफ आवाज उठाई है। जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने सोमवार को इसके खिलाफ एकमत से प्रस्ताव पारित किया। प्रस्ताव संसदीय मामलों के राज्यमंत्री अली मुहम्मद खान द्वारा लाया गया था। प्रस्ताव में कश्मीरियों को राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देने की बात कही गई है।

भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है और इससे संबंधित मसले भारत का अंदरूनी मामला हैं। नेशनल असेंबली में संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया गया कि वे कश्मीर मसले पर दखल दें। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी अलग से वक्तव्य जारी कर कहा कि पाकिस्तान कश्मीरी लोगों को समर्थन देता रहेगा।  पाकिस्तान के प्रस्ताव पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उसने कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है और इससे संबंधित मसले भारत का अंदरूनी मामला है। ये पहली बार नहीं जब पाकिस्तान का रवैया भारत विरोधी रहा है।  इससे पहले धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी तेज किए हुए है।

 

Tanuja

Advertising