पाक सांसदों की इमरान को सलाह- पुलवामा बरसी से पहले भारत के खिलाफ छेड़ो जेहाद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 02:48 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पाकिस्‍तान के सांसदों ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मांग की है कि अब उन्‍हें भारत के खिलाफ जंग यानी जेहाद छेड़ देना चाहिए। पाकिस्‍तान के एक सांसद ने PM इमरान को संसद में उस तारीख तक की सलाह  दे दी है कि कब उन्‍हें भारत के खिलाफ युद्ध शुरू करना चाहिए। सोमवार को एक सांसद ने  इमरान से कहा है कि वह पुलवामा बरसी से पहले यानि 10 फरवरी के बाद पड़ोसी के खिलाफ जेहाद का ऐलान कर दें।

PunjabKesari

पाकिस्‍तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि जमीयत उलेमा-ए-इस्‍लाम-फजल (JUI-F) की तरफ से पाक सरकार से अपील की गई है कि अब भारत के खिलाफ युद्ध शुरू करना होगा। संगठन के नेता अब्‍दुल अकबर चित्राली की तरफ से कहा गया है कि 10 फरवरी के बाद जेहाद की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय पर दबाव पड़ेगा कि वह कश्‍मीर मुद्दे में हस्‍तक्षेप करे। उनका कहना है कि हस्‍तक्षेप के बाद ही यह मुद्दा सुलझ पाएगा। चित्राली की तरफ से भारत के खिलाफ दिए गए जंग के सुझाव का कई नेताओं ने स्‍वागत भी किया है। हैरानी की बात है कि सोमवार को जब यह सारा तमाशा पाक की संसद में हो रहा था तो इमरान वहीं मौजूद थे।

PunjabKesari

पाकिस्‍तान की नेशनल एसेंबली में मौजूद दूसरे नेताओं ने भी इस बात पर जोर दिया कि सिर्फ युद्ध ही आखिरी विकल्‍प बचा है। उनका कहना था कि अगर कश्‍मीर के लोगों को आजादी दिलानी है और बंटवारे के अधूरी योजना को पूरा करना है तो फिर इसकी शुरुआत करनी ही पड़ेगी। विपक्ष के नेता ख्‍वाजा आसिफ ने सरकार को संसद में फटकार लगाई। साथ ही दूसरे इस्‍लामिक देशों पर आरोप लगाया कि वो कश्‍मीर के लोगों को आजाद कराने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। पीएम इमरान खान खामोश आसिफ ने यहां तक कह दिया गया ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्‍लामिक कंट्रीज (OIG) अब एक मरी हुई संस्‍था है। इसमें सिर्फ तीन-चार सदस्‍य देशों को छोड़कर कोई और देश अपनी रक्षा तक करने में सक्षम नहीं है फिर वो कश्‍मीर की बात कैसे करते हैं।

PunjabKesari

तीन घंटे के सत्र में, संसदीय कार्यमंत्री अली मोहम्‍मद खान काफी भावुक भी हो गए। उन्‍होंने उस प्‍लान की अपील तक कर डाली जिसके बाद भारत पर हमला करके, जम्‍मू कश्‍मीर को अपने कब्‍जे में लिया जा सके।  मरान खान की तरफ से हालांकि अभी तक इस पर प्रतिक्रिया दी जानी बाकी है। उन्‍होंने भारत के खिलाफ जेहाद के प्रस्‍ताव पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है। जेहाद की अपील ऐसे समय में की गई है जब 14 फरवरी को भारत उन 40 शहीदों को श्रद्धांजलि देगा जो पिछले वर्ष पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 को जम्‍मू कश्‍मीर नेशनल हाइवे पर हुए इस आत्‍मघाती हमले को जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ने अंजाम दिया था। हमले में सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News