पाक ने भारी हथियारों संग सीमा पर तैनात किए SSG कमांडो, भारतीय सेना अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 07:01 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सीमा पर संघर्ष विराम की बढ़ती घटनाओं के बीच भी पाकिस्तान अपनी उकसावे की कार्रवाइयों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने भारत के साथ लगी नियंत्रण रेखा के पास अपनी तोप रेजीमेंट को एसएसजी कमांडो यूनिट के साथ तैनात किया है। इसके बाद भारतीय सेना ने अभी से लगे इलाकों में गश्त को बढ़ा दिया है।
PunjabKesari
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से ही पाकिस्तान ने सीमा के नजदीक अपनी फौज का जमावड़ा बढ़ा दिया था। इस इस नई तैनाती के बाद माना जा रहा है कि सीमा पर एक बार फिर से तनाव बढ़ सकता है।
PunjabKesari
पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मध्यम और भारी हथियारों से फायरिंग कर रही है। भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में हुए भारी नुकसान के बावजूद पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान इन दिनों तोपों के साथ भारतीय सेना की चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बना रहा है। जिससे भारतीय क्षेत्र में भी कई लोग हताहत हुए हैं।
PunjabKesari
पाकिस्तान ने इस साल अब तक सीमा पर 2,472 से अधिक बार युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है। यह आंकड़ा पिछले दो सालों में सर्वाधिक है। पाकिस्तान ने एलओसी पर अपने एलीट सैनिकों के अलावा, विशेष सेवा समूह (एसएसजी) के सैनिकों को भी तैनात किया है। बताया जा रहा है कि सीमा पर एसएसजी की दो बटालियनों को तैनात किया गया है। इनमें से प्रत्येक में 700 कमांडो शामिल हैं।
PunjabKesari
भारतीय सैन्य अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के साथ एसएसजी कमांडो भारतीय गश्ती और चौकियों पर हमले करने के लिए बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का हिस्सा बनते हैं।  बता दें कि गुरुवार रात को पाकिस्तानी सेना के जवानों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय सेना की चौकी पर गोलीबारी की। इस दौरान एक सैनिक शहीद हो गया।
PunjabKesari
भारतीय थलसेना और वायुसेना भी तैयार
पाकिस्तान द्वारा किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए भारतीय सेना और वायुसेना भी पूरी तरह से तैयार है। भारत की खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान  की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा पर सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं। इस बाबत रक्षा खरीदारियों में भी तेजी देखी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News