अमेरिका की लताड़ पर 'पाक' का एक्शन, हाफिज सईद के कई संगठन किए ब्लैकलिस्ट

Saturday, Jan 06, 2018 - 08:57 PM (IST)

इस्लामाबादः  आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिका की लताड़ और अार्थिक मदद रोके जाने से पाकिस्तान सकते में आ गया है। एेसे में अब आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर हो गया है। पाकिस्तान सरकार ने मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। 

नए साल के पहले दिन से ही पाकिस्तान को अमेरिका झटके पर झटके दे रहा है। इस पर पाक गृह मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि सरकार ने कुल 72 प्रतिबंधित संगठनों को इस सूची में डाला है, जिसमें जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत भी शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लैकलिस्ट किए गए इन संगठनों को किसी भी प्रकार की मदद को अपराध माना जाएगा और उसके हिसाब से कार्रवाई भी की जा सकती है। सोमवार को सरकार ने उन संगठनों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का फैसला किया है, जो भूमिगत होकर काम कर रहे हैं। 

सरकार ने इन प्रतिबंधित संगठनों के धन जुटाने या ऐसी किसी भी गतिविधियों पर अंकुश लगा दिया है। बताया जा रहा है कि इन संगठनों से जुड़े लोग चोरी-छिपे धन जुटाने के काम में लगे थे और इससे इनकी आतंकी गतिविधियों को फंड की कमी नहीं हो रही थी। 


 

Advertising