जुमा नमाज :प्रदर्शनकारियों ने फहराया पाकिस्तानी झंडा, हाथों में पत्थर लेकर किया प्रदर्शन

Saturday, May 27, 2017 - 12:20 AM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर और बारामुला जिला के सोपोर कस्बे में जुमा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों में दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। लोगों से आर्मी ऑफिसर मेजर गोगोई को सेना प्रमुख के हाथों सम्मानित किए जाने का फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। अलगाववादियों के संयुक्त नेतृत्व ने जुमा नमाज के बाद विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया था।  घाटी में आर्मी ऑफिसर मेजर गोगोई ने पिछले महीने पत्थरबाजों से पार पाने के लिए एक कश्मीरी युवक को जीप के आगे बोनट पर बाधकर घुमाया था।


ग्रीष्मकालीन श्रीनगर के पुराने शहर में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के पास जुम्मे की नमाज के बाद पथराव करने वालों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़पों में दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जामिया मस्जिद, आसपास की अन्य मस्जिदों और कई जगहों पर जुम्मे की नमाज खत्म होने के तुरंत बाद ही झड़पें शुरू हो गयीं। उन्होंने कहा कि झड़प के दौरान दो लोग छर्रे लगने से घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों घायलों की हालत स्थिर बतायी जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में रुक-रुक कर झड़पें होती रही।

इससे पहले हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व में लोगों ने सेना प्रमुख द्वारा मेजर लीतुल गोगोई को सम्मानित किये जाने के विरोध में मस्जिद के भीतर मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां लिये, सरकार और सेना के खिलाफ  नारेबाजी करते हुए मेजर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

हाथों में पत्थर लेकर किया प्रदर्शन
सोपोर कस्बे में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों का अनुभव किया गया। प्रदर्शनकारिनों ने आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए पुलिस व सीआरपीएफ  ने आंसू गेस और पेलेट का इस्तेमाल किया।

 

Advertising