इमरान का आरोप-नवाज भारत के हित रक्षक, चुनाव में खेला जा रहा ''बड़ा खेल''

Monday, Jul 23, 2018 - 06:12 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी व  तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल की सजा काट रहे पूर्व  प्रधानमंत्री  नवाज शरीफ पर भारत के हितों की रक्षा करने और 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों की विश्वसनीयता घटाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। कराची में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए क्रिकेटर से राजनेता बने 65 साल के इमरान खान ने दावा किया कि आम चुनाव की विश्वसनीयता को कम करने के लिए 'बड़ा खेल' खेला जा रहा है और नवाज शरीफ तथा अन्य इस षड्यंत्र के पीछे हैं।

खान ने कहा, 'अब जब नवाज को चुनाव में अपनी हार सामने दिख रही है तो उनकी पार्टी चुनाव में धांधली के आरोप लगा रही है। यहां तक की भारतीय मीडिया भी अब इसी ऐंगल से खबरें दिखा रही हैं कि हमारे चुनाव में खेल हो रहा है। यह पाकिस्तान के खिलाफ बहुत बड़ा षड्यंत्र है।' इमरान ने अदियाला जेल में 10 साल की सजा काट रहे नवाज शरीफ पर आरोप लगाया कि उन्होंने हमेशा पाकिस्तान की सेना और अन्य संस्थाओं को बदनाम करने की कोशिश की है। 

इमरान ने इस दौरान 'डॉन' को दिए नवाज के इंटरव्यू का भी जिक्र किया। इमरान ने कहा, 'नवाज ने डॉन लीक्स के जरिए देश की छवि खराब करने की कोशिश की, जिसमें उन्होंने यह माना था कि मुंबई आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ था।' इमरान ने आगे कहा,'जो लोग चुनाव को लेकर संशय पैदा कर रहे हैं वे एक कमजोर सरकार चाहते हैं, जिसे रोबॉट की तरह कंट्रोल किया जा सके लेकिन यह अब नहीं होगा। 

Tanuja

Advertising