पाक ने जासूसी ड्रोन को लेकर भारत पर लगाया आरोप, photo की शेयर

Wednesday, Jan 02, 2019 - 10:59 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने भारत पर जासूसी का आरोप लगाते हुए मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर बाघ सैक्टर में एक भारतीय जासूसी ड्रोन को नष्ट करने  दावा किया है। रक्षा प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि किसी जासूसी ड्रोन को भी नियंत्रण रेखा को पार करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कथित जासूसी ड्रोन की तस्वीर भी शेयर की।

पाक का दावा है कि इस साल उन्होंने यह पहला जासूसी ड्रोन मार गिराया है। उनके दावे के मुताबिक, पिछले साल भी पाकिस्तानी सीमा रक्षकों ने ऐसे 4 भारतीय जासूसी ड्रोन को मार गिराया था। हालांकि अधिकांश समय पाकिस्तान इन दावों के पक्ष में कोई पुख्ता सबूत पेश करने में नाकाम रहा है।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तानी सुरक्षाबल सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। इसके चलते दोनों देशों के बीच रिश्ते में आधिकांशत: तनावपूर्ण ही रहे हैं। नए साल के पहले दिन भी पाकिस्तान ने अपने नापाक इरादों की झलक देते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की थी। हालांकि, सीमा की सुरक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों ने हमेशा की तरह इस गोलीबारी का भी माकूल जवाब दिया। ’

 

Tanuja

Advertising