पुंछ के मेंढर सेक्टर में PAK ने तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

2020-01-18T14:59:51.207

जम्मू: पाकिस्तानी सेना एलओसी पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाक सेना ने पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की। वहीं भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

PunjabKesari

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि सीमा पार से पुंछ के मेंढर सेक्टर और राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दोपहर को गोलाबारी और गोलीबारी शुरू हुई जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से इसका माकूल जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। नौशेरा के लाम क्षेत्र में पाकिस्तानी फौजियों ने छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने कहा कि अंतिम खबर लिखे जाने तक सेक्टर में गोलाबारी हो रही थी। 

इससे पहले बुधवार देर रात राजोरी के मंजाकोट सेक्टर के तरकुंडी इलाके में 6 से 8 आतंकवादियों का एक ग्रुप ने घुसपैठ का प्रयास किया था। पाकिस्तानी सेना ने भी गोलाबारी कर आतंकवादियों के ग्रुप को कवर करने का प्रयास किया था। भारतीय सेना ने बिना समय गंवाए उन पर गोलाबारी शुरू कर दी व उन्हें वापिस जाने के लिए मजबूर कर दिया।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये आतंकी गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी 26 जनवरी को ग्रेनेड से हमला करने की तैयारी में थे। आतंकियों के पास से हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। इनकी आतंकियों की पहचान एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर के रुप में हुई।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारी ने बाताया थाकि वे शहर में हुए विभिन्न ग्रेनेड हमलों में शामिल थे। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने आतंकवादी होने की बात कबूल की तथा दो और आतंकवादियों के नाम और ठिकानों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमलों को अंजाम देने की बात भी कबूल की जिसमें एक श्रीनगर शहर में भी किया गया था। ये आतंकवादी गणतंत्र दिवस से पहले शहर में एक बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उनकी गिरफ्तारी से इन प्रयासों को नाकाम कर दिया गया है।

 

 

 


Author

rajesh kumar

Related News