शाहपुर सेक्टर में PAK ने सीजफायर तोड़ दागे मोर्टार, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

Friday, Jan 31, 2020 - 06:05 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में सीजफायर तोडा है। पाक सेना ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टोर शैलिंग की जोकि अभी तक जारी है। वही भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत  का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 



बता दें कि पाकिस्तान सेना सीमा पर अपनी नाकाम हरकतों से बाज नहीं आ रही है। इससे पहले वीरवार को नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम का उलंघन करते हुए पाक सेना ने जिले के दिगवार सैक्टर में सीजफायर तोड़ा था। भारतीय सेना ने भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था। करीब डेड घंटे के बाद दोनों तरफ से गोलाबारी थम गई थी।

इस गोलाबारी में कहीं पर भी किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ था। परन्तु पाकिस्तान की तरफ से की गई भारी गोलाबारी से लोगों में दैहशत का माहौल बन गया था । शाम करीब 3.10 बजे अचानक पाकिस्तानी सेना ने जिले के दिगवार सेक्टर में युद्धविराम का उलंघन करते हुए मोर्टारों से गोले दागने शुरू कर दिए, जिससे पूरे क्षेत्र में डर का माहौल बन गया था।

वहीं गोलाबारी के साथ उसके गोले के धमाके की आवाज छह किलो मीटर दूर पुंछ नगर में सुनाई दे रही थी। पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का क्षेत्र में तैनात भारतीय सेना ने तत्तकाल उसी क्रम में मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया। जिसके चलते करीब 4.40 बजे दोनों तरफ से गोलाबारी थम गई थी।

rajesh kumar

Advertising