पुंछ सेक्टर में PAK ने सीजफायर तोड़ बरसाए गोले, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

Sunday, Mar 08, 2020 - 06:42 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना बीते कई दिनों से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। पाक सेना ने पुंछ जिले के किरनी, शाहपुर और कस्बा सेक्टरों को निशाना बनाया है। इस दौरान पाक ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले बरसाए हैं। वहीं, भारतीय सेना भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने क खबर नहीं है। अंतिम समाचार मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।



गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने मनकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीयों चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर बाद लगभग 1330 बजे पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटरर से गोले भी दागे। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना भी माकूल जवाबी कारर्वाई की। इससे पहले तीन मार्च को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अकारण गोलीबारी करके युद्धविराम का उल्लंघन किया था।



वहीं इससे पहले भारतीय सेना ने सीजफायर उल्लंघन पर पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया था। जिसका एक वीडियो समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीटर पर शेयर किया था। एजेंसी ANI की मानें तो सीजफायर उल्लंघन पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तान चौकियों को निशाना बनाने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और तोपखाने के गोले का इस्तेमाल किया था। इस हमले में पाक चौकियों को भारी नुक्सान पहुंचा था। इस कार्रवाई में कई पाक सैनिकों के मारे गए। बता दें कि यह जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में धकेलने के लिए पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में था।

rajesh kumar

Advertising