पुंछ में PAK सेना ने सीजफायर तोड़ की भारी गोलीबारी, 2 पोर्टर शहीद

Friday, Jan 10, 2020 - 07:25 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाक सेना ने सीज फायर का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाको को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी की चपेट में भारतीय सेना के पांच पोर्टरों के घायल होने की खबर है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं इलाज के दौरान 2 पोर्टरों की मौत हो गई है। भारतीय सेना भी पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान होने की खबर है।

सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में शुक्रवार करीब 11 बजे  पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी कर मोर्टार दागे। इस हमले में सेना के दो पोर्टर शहीद हो गए हैं, जबकि 3 घायल हैं। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तानी खेमे में भारी नुकसान की खबर है।



गौरतलब है कि इससे पहले  27 और 28 दिसंबर को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और मनकोट में भारी गोलाबारी की जवाबी कार्रवाई में पीओके के बट्टल क्षेत्र में 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हुए थे। दो चौकियां पूरी तरह तबाह हुईं, जबकि कुछ अन्य चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा था। पिछले दिनों नीलम वैली में भी पाकिस्तान को सैनिकों और सुरक्षा से जुड़े साजो-सामान का भारी नुकसान उठाना पड़ा था। भारी नुकसान उठाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वहीं पाक सेना जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रही है। जिसकी वजह से आतंकी घटनाएं थमने का नाम नही ले रही है। बुधवार सुबह राजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान चला रखा है। 

 

rajesh kumar

Advertising