''पाकिस्तानी कलाकारों द्वारा आतंकवाद की निंदा करना उनके देश के हित में''

Friday, Sep 30, 2016 - 09:30 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश में काम करने आए पाकिस्तानी कलाकारों से आतंकवाद की ङ्क्षनदा करने की मांग को जायज बताते हुए शुक्रवार को कहा कि ऐसा करना पाकिस्तानी कलाकारों के अपने वतन के हित में होगा। बॉलीवुड स्टार सलमान खान के पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में उतरने पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर भाजपा के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने कहा कि वह किसी व्यक्ति या संस्था और उनके विचारों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहेंगे। मगर पाकिस्तान से भारत आए कलाकारों को समझना होगा कि वे भारत में नाम और पैसा कमाते हैं तो जिस जनता के समर्थन से उन्हें ये मुकाम हासिल है, उनकी भावनाओं को साझा करते हुए अगर वे आतंकवाद की भत्र्सना करेंगे तो यह पाकिस्तान के हित में भी होगा। सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों के आतंकवाद की ङ्क्षनदा करने से पाकिस्तान का भी भला होगा और उसे आतंकवाद के शिकंजे से बाहर आने में मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के आतंकवाद की ङ्क्षनदा करने से इनकार करने पर प्रतिबंध लगाए जाने के निर्णय से बॉलीवुड में दो तरह के विचार सामने आए हैं। बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान का कहना है कि कलाकार और आतंकी अलग-अलग होते हैं। पाकिस्तानी कलाकार पूरे दस्तावेजों के साथ भारत आते हैं। सरकार उन्हें यहां आकर काम करने के लिए परमिट और वीजा देती है।

Advertising