Air India: सीट के लिए पैसे दिए, फिर भी दूसरी पर धकेला...बीजेपी नेता का एयर इंडिया पर फूटा गुस्सा, जानें पूरा मामला
punjabkesari.in Monday, Aug 18, 2025 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फ्लाइट में मिल रही असुविधाओं को लेकर शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बीजेपी नेता सैयद जफर इस्लाम ने एयर इंडिया की सेवाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उनका आरोप है कि एयर इंडिया ने बिना किसी सूचना के उनकी पेड सीट बदल दी, जिससे उन्हें काफी परेशानी हुई।
यह भी पढ़ें: FASTag का नया प्लान: जानें किन एक्सप्रेसवे पर मिलेगा टोल में छूट और कैसे मिलेगा पास, यहां देखें पूरी लिस्ट
'सेवाओं में भारी गिरावट'
जफर इस्लाम ने 18 अगस्त को मुंबई से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट बुक की थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने 10C सीट के लिए पैसे दिए थे, लेकिन एयरलाइन ने बिना कोई जानकारी दिए उनकी सीट बदलकर 28D कर दी।
इस घटना के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर अपनी नाराज़गी जाहिर की। उन्होंने लिखा, "एयर इंडिया की सेवाओं में भारी गिरावट आई है। मैंने अपनी सीट 10C के लिए भुगतान किया था, लेकिन उन्होंने बिना किसी स्पष्टीकरण, माफी या तर्क के मुझे 28D पर धकेल दिया।" उन्होंने आगे कहा कि पहले एयर इंडिया में ऐसा नहीं था, और इस तरह की शिकायतों पर एयर इंडिया को जल्द से जल्द सुधार करने की जरूरत है।
Air India’s services has declined terribly. Paid for my seat 10C but they pushed me to 28D without any explanation, apologies or reasoning
— Dr. Syed Zafar Islam (@syedzafarBJP) August 18, 2025
I was on board of Air India @airindia earlier and never encountered such complains by any customer earlier. They need to improve asap pic.twitter.com/harO2vUQ5r
एयर इंडिया ने दिया जवाब
बीजेपी नेता की शिकायत के बाद एयर इंडिया ने इस मामले की जांच करने की बात कही है। एयरलाइन ने जवाब में कहा, "इस बात पर ध्यान लाने के लिए धन्यवाद, हम इसकी जांच कर रहे हैं और जल्द ही इस बारे में जानकारी देंगे।" यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया पर ऐसी शिकायतें सामने आई हों। सीट की खराबी, फ्लाइट के समय में बदलाव और तकनीकी खराबी के कारण कई बार यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी है।