पहलू खान: CM गहलोत बोले- बीजेपी राज में हुई थी जांच, जरूरत पड़ी तो फिर होगी तफ्तीश

Saturday, Jun 29, 2019 - 09:49 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जयपुर में कहा कि पहलू खान मॉब लिचिंग मामले में पुलिस की जांच में अगर गड़बड़ी पाई गयी तो दुबारा जांच करवाई जाएगी। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसे मामलों में कांग्रेस के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है और हम चाहेंगे कि ऐसे मामलों में मुल्जिमों को सजा मिले।

गहलोत ने इस बारे में पूछे जाने पर यहां मीडिया से कहा, ‘‘इस घटना की तफ्तीश भाजपा राज में हुई थी। अब जब इस केस में चालान पेश हुआ है तो हमारा काम देखने का है कि तफ्तीश किस प्रकार हुई है। अगर तफ्तीश में गड़बड़ पाई गयी तो हम उसकी वापस तफ्तीश करवाएंगे।'' इसके साथ ही गहलोत ने स्पष्ट किया कि मॉब लिंचिंग जैसे मामलों को लेकर कांग्रेस के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद में मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट किए।

इसमें उन्होंने कहा कि यह अलग मामला है जो आरिफ, इरशाद व खान मोहम्मद के खिलाफ पिछली सरकार के कार्यकाल में 2017-18 में जांच की गयी थी। गहलोत के अनुसार, ‘‘चूंकि आरोप पत्र में नामित आरोपी दिसंबर 2018 में आरोप पत्र दाखिल किए जाने के समय मौजूद नहीं थे इसलिए जिला अदालत ने चालान 24 मई 2019 को स्वीकार किया है। हालांकि हमारी सरकार देखेगी कि जांच सही मंशा से हुई हो।''

उल्लेखनीय है कि पहलू खान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने बहरोड़ (अलवर) में पिटाई की थी जिससे अस्पताल में उसकी मौत हो गयी। पहलू खान व उसके बेटे मवेशी लेकर हरियाणा के नूंह जा रहे थे। इस मामले में सात एफआईआर दर्ज की गई है।

Yaspal

Advertising