पहलू खान केस: SIT ने खामियों की बात मानी, जांच अधिकारी की बताई लापरवाही

Thursday, Sep 05, 2019 - 09:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें एसआईटी ने जांच खामियों की बात मानी है। साथ ही एसआईटी ने जांच अधिकारी की लापरवाही सबसे ज्यादा होने की बात कही है।

पहलू खान मामले में एसआईटी रिपोर्ट एडीजी बीएल सोनी ने डीजीपी को सौंप दी है। 80 पन्नों की इस रिपोर्ट में अपनी जांच में एसआईटी ने भी अपनी खामियां मानी हैं। इस रिपोर्ट में साक्ष्य सहित 1 हजार पन्ने की रिपोर्ट सौंपी गई है। पहले की गई जांच में हर स्तर पर कमी है। बुधवार को एसआईटी ने एडीजी को जांच रिपोर्ट सौंपी थी।

एसआईटी ने मामले की छानबीन कर रहे जांच अधिकारी की सबसे ज्यादा लापरवाही मानी है। इस घटना से जुड़े अहम वीडियो को कोर्ट में पेश नहीं किया गया। एसआईटी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर संदेह जताया है।

एसआईटी ने साफ किया है कि पकड़े गए आरोपियों से कड़ी पूछताछ नहीं की गई ङै। पूछताछ के वक्त वीडियोग्राफी न किए जाने को एसआईटी ने लापरवाही माना है। अब लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

बता दें राजस्थान के अलवर में हुए पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा था कि इस मामले में जिस तरह से जांच हुई, उससे पुलिस प्रशासन की बदनामी हुई है। सीएम गहलोत ने कहा है कि इस केस में एसआईटी का गठन कर दिया गया है, जल्द ही सच सामने आ जाएगा।

 

Yaspal

Advertising