तिहाड़ में बंद पी चिदंबरम की तबियत बिगड़ी, एम्स ले जाया गया

Monday, Oct 28, 2019 - 06:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः INX मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की सोमवार को तबियत बिगड़ गई। उन्हें एम्स ले जाया गया है। चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में रिमांड पर है।

बता दें कि चिदंबरम को सशर्त जमानत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सीबीआई ने पुनर्विचार याचिका दी है। जांच एजेंसी ने याचिका में मांग की है कि सुप्रीम कोर्ट अपने आदेश पर फिर से विचार करें, क्योंकि चिदंबरम ने इस मामले में गवाहों के प्रभावित किया है।

पुनर्विचार याचिका में सीबीआई ने कहा कि पी चिदंबरम के खिलाफ दो गवाहों ने इस बारे में अपना बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराया है। ऐसे में चिदंबरम की जमानत रद्द होनी चाहिए। पूर्व वित्त मंत्री को सीबीआई वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि चिदंबरम बिना निचली अदालत की अनुमति के विदेश नहीं जा सकते। उन्हें जांच में सहयोग करना होगा। जब भी जांच एजेंसी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाएगी तो उन्हें जाना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस फैसले का असर चिदंबरम के खिलाफ चल रहे किसी दूसरे मामले पर नहीं पड़ेगा।


 

Yaspal

Advertising