आम कैदी की तरह जेल में नहीं रह रहे हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, मिल रही है ये सुविधाएं

Thursday, Aug 29, 2019 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्लीः आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम सीबीआई मुख्यालय में केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं। चिदंबरम को अन्य आरोपियों की तरह सीबीआई मुख्यालय के लॉकअप में नहीं बल्कि सीबीआई गेस्ट हाउस के सुईट नंबर 3 में रखा गया है। द प्रिंट की खबर के अनुसार चिदंबरम को गेस्ट हाउस में टेलीविजन, सोफा, डबल बेड और अटैच्ड बाथरूम की सुविधा दी गई है।

 

सीबीआई के गेस्ट हाउस में तीन वीआईपी रूम हैं। इनका प्रयोग कभी-कभी ही होता है। खबर के मुताबिक सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी एक दिन में 10-12 सवाल चिदंबरम से पूछ पा रही है क्योंकि कई सवाल ऐसे हैं जिनका जवाब विस्तृत में चाहिए। कई ऐसे भी सवाल हैं जिन पर चर्चा करते हुए तीन से चार घंटे का समय लग रहा है।

 

अमूनन आरोपी को सीबीआई कैंटीन में बना खाना दिया जाता है। उसे न्यूजपेपर या टेलीविजन देखने या घर पर फोन करने की अनुमति भी नहीं होती है। लेकिन पूर्व वित्त मंत्री के साथ यह स्थिति नहीं है, उनको हर सुविधा मिल रही है। जहां लॉकअप में आरोपी को जमीन पर एक गद्दा, बोतलबंद पानी और अटैच्ड वेस्टर्न शौचालय सुविधा मिलती है। दीवार पर सीसीटीवी कैमरा लगा होता है। वहीं चिदंबरम को मामले ऐसा नहीं है।

Seema Sharma

Advertising