चिदंबरम ने फिर अलापा जम्मू-कश्मीर का राग, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की नजरबंदी को बताया गैरकानूनी

Saturday, Aug 17, 2019 - 12:39 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस को वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को लेकर अपनी राय जाहिर की। चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हिरासत में लिया जाना पूरी तरह गैरकानूनी है। उन्होने ट्वीट करके कहा कि गुलाम अहमद मीर शुक्रवार से नजरबंद है और उन्हे इस तरह हिरासत में लिए जाने का कोई लिखित आदेश भी नहीं था। ये पूरी तरह से गैरकानूनी है।

उन्होने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा किस ‘सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह कानूनी प्राधिकार के बिना नागरिकों को एक पल के लिए भी उनकी आजादी से वंचित करे। यह संविधान का अनुच्छेद 21 कहता है।मैं आशा करता हूं कि अदालतें नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करेंगी।’

दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई को संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया था। इसके साथ ही पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रविंदर शर्मा को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया था। पुलिस का कहना है कि शर्मा को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है। वहीं कांग्रेस का दावा है कि उसके प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी तब हिरासत में ले लिया गया जब वह  कार्यालय जा रहे थे और तब से वो नजरबंद हैं।

   

prachi upadhyay

Advertising