बेटे के फर्मों पर छापेमारी के बाद बोले चिदंबरम, सरकार सीधे मुझे निशाना बनाए

Tuesday, Dec 01, 2015 - 03:59 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज आरोप लगाया कि सरकार उनके परिवार के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण हमले कर रही है और कहा कि अगर सरकार उन्हें निशाना बनाना चाहती है तो उनके पुत्र कार्ति के दोस्तों को परेशान करने की बजाय उसे सीधे सीधे एेसा करना चाहिए।  कार्ति के दोस्तों के कुछ परिसरों पर आयकर और प्रवर्तन निदेशालय के छापों की खबरों के बाद चिदंबरम ने एक बयान में कहा, ‘‘अगर सरकार मुझे निशाना बनाना चाहती है तो उन्हें सीधे सीधे एेसा करना चाहिए, मेरे पुत्र के दोस्तों को परेशान नहीं करना चाहिए, जो अपने काम धंधे कर रहे हैं और जिनका राजनीति से कुछ लेना देना नहीं है।’’ 

चिदंबरम ने कहा, ‘‘मेरा परिवार और मैं सरकार द्वारा किए जाने वाले दुर्भावनापूर्ण हमलों का सामना करने के लिए एकदम तैयार हैं।’’  पूर्व  वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार सीधे मुझे निशाना बनाए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि वह यात्रा कर रहे थे और उन्हें चेन्नई में कुछ फर्मो, जिन्हें उनके पुत्र कार्ति से जोड़ा जा रहा है, पर छापेमारी की खबर मिली।  उन्होंने कहा, ‘‘हमने यह बार बार स्पष्ट कर दिया है कि मेरे परिवार के किसी व्यक्ति के उन फर्मो में पूंजी अथवा आर्थिक हित नहीं है, जिन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

चिदंबरम ने कहा, ‘‘वह एेसी कंपनियां हैं, जिन्हें पेशेवर तरीके से संचालित किया जा रहा है और वह अधिकारियों द्वारा पूछे जाने वाले किसी भी सवाल का जवाब देने में सक्षम हैं। मैं उन्हें मेरे पुत्र से जोड़े जाने और इस आधार पर उन्हें परेशान किए जाने के प्रयास की भत्र्सना करता हूं।

Advertising