हिमाचल : अपने ही विधायकों ने दिया धोखा, हार के बाद सामने आया CM सुक्खू का बयान

Tuesday, Feb 27, 2024 - 09:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी के हर्ष महाजन ने कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हरा दिया है। बता दें कि कांग्रेस के 6 से अधिक विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव हार गई है और पार्टी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी।

इस बीच, CM सुक्खू और मनु सिंघवी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा, ''कांग्रेस के 6 विधायकों ने अपना इमान बेच दिया। उन्होंने कहा कि कोई इमान ही बेच दे तो हम क्या कर सकते है।'' इसी के साथ कहा, ''हमारे 34 विधायकों ने नैतिकता और चरित्र का परिचय दिया है और बहुमत का फैसला विधानसभा में होगा।'' इस दौरान अभिषेक मनु सिंघवी ने हर्ष महाजन को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले 9 विधायक कल रात तक हमारे साथ थे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता जय राम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव हार गई है और पार्टी के उम्मीदवार हर्ष महाजन को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी। हिमाचल प्रदेश के एलओपी और हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा, "इतने बड़े बहुमत के बावजूद, कांग्रेस राज्यसभा सीट हार गई... मैं हर्ष महाजन को एक बार फिर बधाई देता हूं।"

Parveen Kumar

Advertising