ओवैसी का तंज- PM मोदी और राहुल गांधी दोनों ही सिंगल, इसलिए मिले गले

Monday, Aug 06, 2018 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने पर सियासत गरमाई हई है। कई दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष के इस कदम की आलोचनी की, वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस पर तंज कसा। ओवैसी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी की जगह अगर मैं पीएम मोदी को गले लगाता तो मेरे खिलाफ फतवा जारी हो जाता। 

एआईएमआईएम प्रमुख ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था और कांग्रेस अध्यक्ष ने उसी व्यक्ति को गले लगाया, जिसके खिलाफ प्रस्ताव लाए थे। अगर मैं जाऊं और मोदी से हाथ मिला लूं तो मेरे खिलाफ फतवा जारी हो जाएगा। लेकिन राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले मिलने पर कांग्रेस नेताओं ने एक शब्द भी नहीं बोला। 

ओवैसी यही नहीं रूके उन्होंने राहुल गांधी और पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों अकेले हैं इसलिए उनके पास एक दूसरे को गले लगाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को जल्द शादी करने की नसीहत भी दे डाली। सांसद ने हिटलर का जिक्र करते हुए कहा कि वह भी यहूदियों से गले मिला था, लेकिन अंत में उसने उन्हें गैस चैंबर में मौत के घाट उतरवा दिया। 

दरअसल लोकसभा में टीडीपी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण के समापन के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को यह कह कर गले लगा लिया था कि भाजपा चाहे उनसे जितनी भी नफरत करे उनके दिल में बीजेपी-आरएसएस के लिए नफरत नहीं है। इस पर कई नेताओं ने आपत्ति जताई थी लेकिन कांग्रेस ने राहुल के इस बर्ताव को सामान्‍य बताया। वहीं कर्नाटक जेडीएस के अध्यक्ष एच. विश्वनाथ ने इसे बचकानी हरकत बताया था। 
 

vasudha

Advertising