राहुल गांधी के कारण कांग्रेस को हर जगह मिल रही हार: ओवैसी

Wednesday, Dec 05, 2018 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। प्रचार खत्म होने से पहले राजनीतिक दलों के तमाम नेता पूरी ताकत झोंक रहे हैं। बुधवार को हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला।
 

अपनी मां से विनम्रता सीखें राहुल 
ओवैसी ने राहुल गांधी के C टीम वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हे अपनी मां सोनिया गांधी से विनम्रता सीखनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की वजह से कांग्रेस हार रही है। उन्हे  बताना पड़ेगा कि तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी का समर्थन क्यों किया। एआईएमआईएम प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को रोकना चाहते हैं। एआईएमआईएम के खिलाफ दोनों मिलकर काम कर रहे हैं। 




अपने गिरेबान में झांके राज ठाकरे 
यही नहीं सांसद ने राज ठाकरे पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी उत्तर भारतीयों पर हमले करती है और हम पर दंगे का आरोप लगाती है। राज ठाकरे पहले अपने गिरेबान में झांके, अगर उनका ग्राफ गिर रहा है तो मेरा नाम ले सकते। ओवैसी ने बुलंदशहर हिंसा को लेकर  कहा कि गौरक्षकों ने पुलिसवाले को उसी की रिवॉल्वर से गोली मार दी। यूपी-बिहार में डर का माहौल है, तेलंगाना में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ। 

टीआरएस अपने दम पर बनाएगी सरकार 
ओवैसी ने राज्य में दोबारा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार आने की स्थिति में उनकी पार्टी के राज्य सरकार में शामिल होने की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि वह अपने दम पर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में एआईएमआईएम के सरकार में शामिल होने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि टीआरएस को अपने दम पर बहुमत मिल जाएगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव में टीआरएस और भाजपा अकेले ही किस्मत आजमा रहे हैं, वहीं कांग्रेस तथा तेलुगुदेशम पार्टी के ‘पीपल्स फ्रंट’ में भाकपा और तेलंगाना जन समिति भी शामिल हैं।

vasudha

Advertising