पीएम मोदी के वर्धा भाषण पर ओवैसी ने साधा निशाना

Friday, May 03, 2019 - 09:45 PM (IST)

हैदराबादः एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के एक व्यक्ति को तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर व अन्य लोगों की हत्याओं के मामलों में प्रमुख षड़यंत्रकारी बताने वाली मीडिया खबरों का उल्लेख करते हुये शुक्रवार को प्रश्न किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में महाराष्ट्र के वर्धा में दिये भाषण में कही बात को वापस लेंगें।

ओवैसी ने PMOINDIA को टैग करते हुये एक ट्वीट में कहा,‘‘क्या आप वर्धा में दिये भाषण को वापस लेना चाहेंगे या आप मुरली से कहेंगे कि वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में उतरे।'' वह मीडिया में आये उन समाचारों का उल्लेख कर रहे थे जिनमें कहा गया था कि महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के आरोप के अनुसार दक्षिणपंथी कार्यकर्ता एमडी मुरली तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर, सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद पानसरे व अन्य की हत्याओें का मुख्य षड़यंत्रकर्ता रहा है।


मोदी ने एक मई को कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा था कि यह पार्टी ‘‘शांतिप्रिय हिंदुओं'' को आतंकवादी के रूप में प्रस्तुत करके उन लोगों का अपमान कर रही है जो इस धर्म का पालन करते हैं।

ओवैसी ने कहा, ‘‘एक धर्म आतंकवाद में संलग्न नहीं हो सकता। वह आधारभूत रूप से यह कहना चाह रहे हैं कि यह धर्म कभी भी संलग्न नहीं हो सकता और अन्य धर्म हो सकते हैं। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिये।'' उन्होंने कहा कि यह धुव्रीकरण उत्पन्न करने का सोचा समझा प्रयास है।

 

 

Yaspal

Advertising