ओवैसी ने उत्तर भारतीयों के पलायन के लिए भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

Wednesday, Oct 10, 2018 - 01:53 AM (IST)

हैदराबादः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMAIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में हिंदी भाषी प्रवासी श्रमिकों पर हो रहे हमले के लिए राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है। ओवैसी ने मंगलवार को  गुजरात की भाजपा सरकार पर उत्तर भारत के राज्यों के हिंदी भाषी प्रवासियों के ‘पलायन’ को रोकने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान प्रवासी श्रमिक अपनी जान पर खतरे की आशंका को लेकर गुजरात से भाग रहे हैं। 

ओवैसी ने कहा कि गुजरात से उत्तर भारतीय लोगों का बड़े पैमाने पर पलायन तथा राज्य में रह रहे प्रवासी श्रमिकों में डर का माहौल गुजरात में कानून और व्यवस्था को बनाये रखने में भाजपा नीत सरकार की विफलता के अलावा कुछ और नहीं है। उन्होंने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार को प्रवासी श्रमिकों में विश्वास पैदा करने और उनकी पूरी सुरक्षा व्यवस्था का पूरा इंतजाम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जो भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का समर्थन करते हैं, को गुजरात में अपने राज्यों के लोगों से मिलना चाहिए, ताकि प्रवासियों के बीच आत्मविश्वास पैदा हो सके और उनकी घर वापसी की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित हो सके।

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकंठा जिले में 14 महीने की एक लड़की के साथ कथित बलात्कार के लिए बिहार के एक आदमी की गिरतारी के बाद हाल ही में गुजरात में उत्तर भारत और उत्तर-पूर्वी राज्यों के लोगों पर हमले हुए थे। इन हमलों के बाद अपनी जान पर खतरे की आशंका को देखते हुए अन्य राज्यों के लोग भी गुजरात से बाहर निकलने लगे।  

Yaspal

Advertising