अयोध्या विवादः ओवैसी ने श्रीश्री रविशंकर की उड़ाई खिल्ली, कहा- नहीं मिलने वाला नोबेल पुरस्कार

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2017 - 08:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सांसद असुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या विवाद हल करने के लिए आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर की कोशिशों को महज एक मजाक करार दिया। साथ ही कहा कि उन्हें इस विवाद को सुलझाने की कोई अथॉरिटी नहीं है। श्रीश्री को जोकर करार देते हुए ओवैसी ने कहा कि वे कुछ भी कर लें उन्हें उनकी इस कोशिश के लिए नोबेल पुरस्कार नहीं मिलने वाला है।

पहले एनजीटी का जुर्माना चुकाए..
ओवैसी के मुताबिक कुछ ऐसे लोग जो मुगल लिखना तक नहीं जानते मुगलों का वंशज होने का दावा करते हैं और अयोध्या विवाद पर अपना पक्ष रखते हैं। ओवैसी ने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस मामले में पहले ही कह चुका है कि उसे किसी तरह का ऑफर स्वीकार नहीं है। एेसे में इस मुद्दे पर रविशंकर को पतंगबाजी नहीं करनी चाहिए। श्रीश्री की खिल्ली उड़ाते हुए ओवैसी ने कहा, ‘पहले एनजीटी ने जो जुर्माना उनपर लगाया है वो उसे चुकाये फिर शांति की बात करें। ओवैसी के मुताबिक अयोध्या केस को सुलझाने के लिए मध्यस्थता के उनके प्रस्ताव को लेकर उन्हें नोबेल पुरस्कार नहीं मिलने वाला है।

16 नवंबर को अयोध्या जा रहे हैं श्रीश्री
ओवैसी का ये बयान उस समय आया है। जब श्रीश्री रविशंकर ने सोमवार को घोषणा की कि वे 16 नवंबर को अयोध्या जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस विवाद को सुलझाने से जुड़ी अबतक हुई सारी बातचीत सकारात्मक रही है। बता दें, पिछले महीने शिया वक़्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने बैंगलुरु में श्रीश्री रविशंकर से मुलाकात की थी और अयोध्या विवाद पर बात की थी। वसीम रिजवी ने कहा था कि वे भी इस विवाद को सुलझाना चाहते हैं और इस मुद्दे का ऐसा समाधान चाहते हैं, जिससे दोनों पक्ष सहमत हो।

याकूब ने कूदा खुद को बताया उत्तराधिकारी
शिया वक्फ बोर्ड दावा करता है कि बाबरी मस्जिद मीर बाकी द्वारा बनाया गया है और मीर बाकी शिया थे और 1528 से लेकर 1944 तक इसका प्रशासन शिया के पास ही रहा है। इसके चलते इस पर शिया वक्फ बोर्ड का अधिकार है और उसी अधिकार के तहत शिया वक्फ बोर्ड बातचीत कर रहा है। हालांकि इस विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड भी 1944 में कूद गया है। हाल ही में इस विवाद में शाहजादा याकूब हबीबुद्दीन नाम का शख्स कूद गया है। वह खुद को बाबरी मस्जिद का उत्तराधिकारी घोषित करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News