पीएम के यूपी दौरे पर ओवैसी ने लगाया वोटों के ध्रुवीकरण का आरोप, तीन तलाक पर भी दिया बयान

Wednesday, Oct 26, 2016 - 12:26 AM (IST)

हैदराबाद: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्ीन आेवैसी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे को उठाया क्योंकि भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वोटों का धु्रवीकरण करना चाहती है। आेवैसी ने संवाददाताओं को बताया कि यह निश्चित तौर पर बहुत हैरान करने वाला है, लेकिन मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं लेकिन उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने शासन, भ्रष्टाचार, यादव परिवार की कलह के बजाय राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक को उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रचार अभियान का मुख्य मुद्दा बनाया।


वाराणसी दौरे पर पीएम ने तीन तलाक पर तोड़ी थी चुप्पी
गौरतलब है कि तीन तलाक के काफी विवादित मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मोदी ने मुसलमानों में इस प्रथा की उत्तर प्रदेश में एक रैली में सोमवार को आलोचना की थी और इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की निंदा की थी। हैदराबाद से सांसद ने कहा कि मोदी रचनात्मक मुद्दों पर जोर देने की बजाय धु्रवीकरण के मुद्दों के बारे में बात कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि आगामी चुनावों में अपनी पार्टी की जीत सुनिश्चित कर सकें।


इस्लाम को पसंद नहीं तलाक: ओवैसी
आेवैसी ने कहा कि तलाक इस्लाम में सबसे नापसंद की जाने वाली चीज है। लोग अलग हो जाते हैं। लेकिन सिर्फ मुसलमानों को ही क्यों निशाना बनाया जाए? उन्होंने कहा कि राजग सरकार यदि मुस्लिम महिलाओं के बारे में इतनी ही चिंतित है तो वह देश भर में मुसलमानों को आरक्षण मुहैया करने के लिए कदम क्यों नहीं उठा रही है।
 

‘पीएम के पास रचनात्मक विचारों की है कमी’
उन्होंने कहा कि अब यह विषय उच्चतम न्यायालय में हैं, यह उपयुक्त होता कि प्रधानमंत्री ने इस बारे में बात नहीं की होती। यह दर्शाता है कि भाजपा और प्रधानमंत्री के पास रचनात्मक विचारों की कमी है, यही कारण है कि वे राम मंदिर और तलाक के मुद्दे का इस्तेमाल कर उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब के आगामी चुनावों में मतदाताओं का धुव्रीकरण करने का प्रयास कर रहे हैं।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें
Advertising