ओवैसी का मोदी पर हमला, कहा- देश के पीएम हो या हिंदुत्व के

Sunday, Dec 10, 2017 - 03:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में हुए राजसमंद हत्याकांड का जिक्र करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार आने के बाद ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं जिनमें मुसलमानों को निशाने पर लिया जा रहा है। ओवैसी ने पीएम से पूछा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं या एक हिंदुत्व के। 

मुसलमानों को बनाया जा रहा निशाना
हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम के प्रमुख ने कहा कि आज हमारे ही मुल्क में हमको सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हम मुसलमान हैं, देश में ऐसी हुकूमत है जो ऐसी सोच रखने वालों की तारीफ कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विपक्ष द्वारा उनपर किए गए हमलों पर तो बात कर रहे हैं लेकिन वे वास्तिक मुद्दों पर कभी बोलते नहीं हैं। पीएम ने कथित लव जिहाद के नाम पर राजस्थान के राजसमंद में हुई निर्मल हत्या की निंदा अब तक नहीं की है। यह दिखाता है कि भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ होने वाले हमलों को खारिज नहीं करना चाहती।

पीएम सिर्फ कर रहे मंदिर की बात
ओवैसी ने मोदी के गुजरात में दिए उस बयान का जिक्र भी किया जिसमें वो जनता से पूछ रहे हैं कि वो मंदिर चाहते हैं या मस्जिद। उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने वाला पीएम सिर्फ मंदिर की बात कर रहा है, वह गंगा-जमुनी तहजीब की बात नहीं करता जहां एक साथ मंदिर, मस्जिद, चर्च हों, पीएम सिर्फ पूछ रहे हैं कि तुम्हें मंदिर चाहिए या मस्जिद। सांसद ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं या हिदुत्व के वह गुजरात चुनाव के लिए ऐसे विभाजनकारी बयान दे रहे हैं। बता दें कि पीएम ने राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा था कि कांग्रेस तय कर ले कि वो मंदिर चाहती है या मस्जिद। मोदी गुजरात चुनाव में कई बार सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राम मंदिर का मुद्दा उठा चुके हैं। 

Advertising