भाजपा जम्मू कश्मीर के सभी क्षेत्रों के विकास के एजेंडे पर डीडीसी चुनाव लड़ रही है: सिंह

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 11:50 PM (IST)

जम्मू: केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर में केंद्र शासित प्रदेश के सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के विकास के साझा एजेंडे पर जिला विकास परिषद (डीडीसी) का चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर सांप्रदायिक कार्ड खेलने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने जरूरतमंदों तक, जहां भी जरूरत है, जाति, पंथ या धर्म की परवाह किए बिना पहुंचकर एक नई राजनीतिक संस्कृति स्थापित करने का प्रयास किया है।

 

केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने कहा," कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) डीडीसी चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न वर्गों और विभिन्न क्षेत्रों के लेागों के बीच अलग-अलग भाषाओं में बोलकर सांप्रदायिक और क्षेत्रीय विभाजन की राजनीति कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में, वे घाटी के लोगों के प्रति कथित अन्याय के खिलाफ बोलते हैं वहीं जम्मू में वे डोगरा राज को बहाल करने का वादा करते हैं।

 

सिंह ने च्पीटीआई-भाषाज् से कहा, "वहीं दूसरी ओर, भाजपा इस चुनाव को जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के बीच विकास के साझा एजेंडे पर लड़ रही है।" केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर वितरित किए जाने के दौरान, यह कभी नहीं पूछा गया कि परिवार की जाति या धर्म क्या है।

 

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में होने वाले जिला विकास परिषद चुनाव को केवल एक चुनाव नहीं, बल्कि एक मिशन बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्थानीय निकाय प्रतिनिधियों को जमीनी स्तर पर सशक्त बनाकर एक विसंगति को दूर करने का प्रयास किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News