केंद्र और चुनाव आयोग के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन करेगा विपक्ष (पढ़ें 16 मई की खास खबरें)

Thursday, May 16, 2019 - 05:56 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): केंद्र सरकार और चुनाव आयोग के खिलाफ आज विपक्षी नेता दिल्ली में लामबंद होंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में सपा, बसपा, सीपीआईएम, टीडीपी शामिल होंगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो सकती है।

पश्चिम बंगाल में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार
चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के मंगलवार को पश्चिम बंगाल में रोड़ शो के दौरान हुई हिंसा पर सख्त कदम उठाते हुए राज्य की शेष नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार पर निर्धारित समय से एक दिन पहले ही रोक लगाने का आदेश दिया है। आयोग ने कहा कि इन सीटों पर आज रात दस बजे से किसी भी तरह के चुनाव प्रचार पर रोक रहेगी।

 
आज यूपी दौरे पर पीएम मोदी
भाजपा ने बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि मोदी आज घोसी, चंदौली एवं मिर्जापुर लोकसभाओं में विजय संकल्प रैलियों को संबोधित करेंगे। मोदी सुबह नौ बजे घोसी लोकसभा के भुजौटी, मऊ में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद सुबह 10.30 बजे शहीद स्थल के निकट धानापुर चंदौली में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। विज्ञप्ति में बताया गया है कि वह सुबह 11.30 बजे ग्राम बरकछा कलां, राबर्टसगंज रोड, तहसील सदर, मिर्जापुर में विजय संकल्प रैली करेंगे।

अमित शाह आज यूपी दौरे पर
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में चार चुनावी रैलियां करेंगे और गोरखपुर में रोडशो करेंगे। भाजपा ने एक विज्ञप्ति में बुधवार को बताया कि शाह महराजगंज, सलेमपुर, बलिया व देवरिया में विजय संकल्प रैलियों को संबोधित करेंगे तथा गोरखपुर में रोड-शो करेंगे।

राहुल गांधी बिहार दौरे पर
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे। कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि गांधी दोपहर साढ़े तीन बजे विक्रम में भारती के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी' प्वाइंट पर समाप्त होगा।

खेल
क्रिकेट : ट्वंटी-20 मुंबई लीग-2019

क्रिकेट : सौराष्ट्र प्रीमियर लीग-2019
फुटबाल : यू.ई.एफ.ए. यूरोपा लीग-2018/19

Yaspal

Advertising