बिहार में कानून-व्यवस्था को लेकर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

Monday, Mar 06, 2017 - 05:02 PM (IST)

पटना : बिहार विधानसभा में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों ने कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति पर सदन में सरकार के वक्तव्य की मांग को लेकर हंगामा किया।   विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के बाद सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने भाजपा के अरुण सिन्हा , विजय खेमका , संजय सरावगी और अन्य के कार्यस्थगन प्रस्ताव को नियमानुकूल नहीं होने के कारण अमान्य कर दिया ।

इस पर नेता प्रतिपक्ष डा. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है , इसलिए भाजपा सदस्यों ने कार्यस्थगन प्रस्ताव देकर इसपर सदन में चर्चा कराने की मांग की थी। डा. कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटे में पटना के एक व्यवसायी और उसके कर्मचारी की हाजीपुर के भीड़भाड़ वाले गुदरी बाजार में दिनदहाड़े हत्या कर दी गई।

वहीं पूर्वी चंपारण जिला में नक्सलियों ने पताही में पुल निर्माण कार्य में लगी कंपनी और एक स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगी गई है । इसी तरह भारत-चीन सीमा पर तैनात लांस नायक चंद्र मिश्र के परिजनों से सहरसा जिला में जेल में बंद अपराधी ने पांच लाख रुपया रंगदारी देने की मांग की है । रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है।

Advertising