विपक्षी सांसदों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, की वकीलों पर सीबीआई छापे की निंदा

Thursday, Jul 11, 2019 - 07:00 PM (IST)

नई दिल्लीः विपक्षी दलों के सांसदों ने उच्चतम न्यायालय की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिराजय सिंह और आनंद ग्रोवर के घर और कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो द्वारा सुबह डाले गये छापे की कड़ी निन्दा की है और इसे धमकाने की कारर्वाई बताया है। राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा , कपिल सिब्बल, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा और बिनोय विश्वम समेत करीब 20 सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर यह बात कही है।

इन सांसदों ने पत्र में कहा है कि इन दोनों वकीलों के कार्यालयों और आवासों पर आज सुबह न केवल दिल्ली में बल्कि मुंबई में भी छापे मारे गये जो लोगें को डराने धमकाने की कारर्वाई के अलावा सत्ता के दुरुपयोग का भी मामला है क्योंकि इन दोनों वकीलों ने अपने गैर सरकारी संगठन लायर्स कलेक्टिव के जरिये मानवाधिकारों की रक्षा की लडा़ई लड़ी है।

इन दोनों वकीलों के खिलाफ विदेशी मुद्रा नियमन अधिनियम के कथित उल्लंघन के मामले में पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है और इसमें उन्होंने सहयोग किया है। ऐसे में उनके यहां छापा मारना प्रताड़ति करने के समान है। सांसदों ने इस प्रकार की कारर्वाई वकीलों के खिलाफ नहीं करने का अनुरोध किया है।

Yaspal

Advertising