शरद पवार के घर पर जुटा विपक्ष, राष्ट्रमंच की बैठक में पहुंचे ये नेता

Tuesday, Jun 22, 2021 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में गैर भाजपा और गैर कांग्रेसी तीसरा मोर्चा बनाने की अटकलों के बीच एनसीपी नेता शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास बैठक जारी है। इस बैठक में आठ दलों के नेता पहुंचे हैं। इसमें तृणमूल कांग्रेस,  एनसीपी,  राष्ट्रीय लोकदल, सीपीआई,  सीपीएम, आम आदमी पार्टी , समाजवादी पार्टी  और नेशनल कांफ्रेंस शामिल है।

इसके अलावा पूर्व सांसद पवन वर्मा और जावेद अख्तर, संजय झा और पूर्व राजनयिक केसी सिंह भी इसमें भाग ले रहे हैं। इसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक साझा मंच बनाने की कोशिश माना जा रहा है। हालांकि शरद पवार ने इसे किसी तीसरे मोर्चे की कवायद मानने से इनकारकिया है।

पवार के करीबी सूत्रों ने कहा कि 'राष्ट्र मंच' के संयोजक यशवंत सिन्हा ने एनसीपी सुप्रीमो से ऐसी बैठक आयोजित करने के लिए अनुरोध किया था। इस पर सहमति जताते हुए शामिल होने तमाम दलों और उनके नेताओं को राष्ट्र मंच के तहत आमंत्रित किया गया है। कहा गया है कि शरद पवार या एनसीपी ने किसी नेता या पार्टी को बैठक में शामिल होने के लिए नहीं बुलाया है।

सीपीएम नेता नीलोत्पल बसु ने एनडीटीवी से कहा कि शरद पवार के घर पर हुई विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक को किसी राजनीतिक मंच बनाने की कोशिश के तौर पर देखना सही नहीं होगा। बैठक में आम लोगों की परेशानियों, बेरोजगारी,  महंगाई के साथ-साथ लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हो रहे हमलों पर चर्चा की गई है। यह एक समान सोच वाले राजनीतिक दलों की बैठक थी।

Yaspal

Advertising