महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः आर्थिक मंदी और बेरोजगारी होगा विपक्ष का चुनावी मुद्दा

Saturday, Sep 21, 2019 - 06:53 PM (IST)

मुम्बईः कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अगले महीने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में कृषि संकट, आर्थिक सुस्ती और बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठायेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस इन मुद्दों और विपक्षी दलों को खत्म करने की कोशिश को लेकर भगवा पार्टियों का मुकाबला करेगी। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

चव्हाण ने कहा कि भले ही कुछ नेता कांग्रेस-राकांपा खेमे से चले गये हों लेकिन आम लोग हमारे साथ हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम विपक्ष को खत्म करने संबंधी सत्तारूढ़ पार्टी के तानाशाही रवैये को जनता के बीच उठायेंगे।'' इस बीच राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने विश्वास व्यक्त किया कि राज्य में सत्ता परिवर्तन होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ जैसी आशा थी, उसी के अनुसार चुनाव आयोग ने 21 अक्टूबर को मतदान कराने की घोषणा की।

हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग और प्रशासन स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करायेंगे जिसकी संविधान में सिफारिश की गयी है और आयोग ने उल्लेख किया है।'' उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना को मतों के बंट जाने के कारण लोकसभा चुनाव में लाभ पहुंचा लेकिन लोगों को अब इसका अहसास हो गया है।

 

Yaspal

Advertising