दुनिया भर को शरणार्थी अधिकारों का ज्ञान देनेवाले शरणार्थियों लिए बने CAA का विरोध करते हैं: PM मोदी

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 09:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग दुनियाभर को शरणार्थी अधिकारों के लिए ज्ञान देते हैं, वो शरणार्थियों के लिए बने CAA का विरोध करते हैं। जो लोग दिन रात संविधान की दुहाई देते हैं, वो आर्टिकल 370 जैसी अस्थाई व्यवस्था हो हटाकर, जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह संविधान लागू करने का विरोध करते हैं।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर भी चिंता जताई है और कहा कि इससे निपटना दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि हर युग में कुछ न कुछ चुनौतियां आती हैं। कोरोना भी एक प्रकार की चुनौती है। हम इससे मिलकर लड़ेंगे।

उन्होंने अपने भाषण में कहा-'हमारे सामने मार्ग था कि पहले से जो चलता आ रहा है, उसी मार्ग पर चलें या फिर अपना नया रास्ता बनाएं, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ें। हमने नया मार्ग बनाया, नई अप्रोच के साथ आगे बढ़े और इसमें सबसे बड़ी प्राथमिकता दी- लोगों के Aspirations को।' उन्होंने कहा- एक दौर ऐसा था जब एक खास वर्ग के Predictions के अनुसार ही चीजें चला करती थीं। जो राय उसने दे दी, वही फाइनल समझा जाता था। लेकिन Technology के विकास से और Discourse के ‘Democratization’ से, अब आज समाज के हर वर्ग के लोगों की Opinion Matter करती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News