ऑपरेशन डॉल्फिंस नोज: नौसैनिकों की गिरफ्तारी से हो सकता है जासूसी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश

Friday, Dec 20, 2019 - 11:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय जांच एजेंसियों और नौसेना की इंटेलिजेंस विंग के साथ मिलकर ‘ऑपरेशन डॉल्फिंस नोज’ चलाया। देश के अलगह-अलग हिस्सों से अब तक नौसेना के सात अफसरों के साथ ही एक हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी को कोर्ट में पेश किया गया।

जासूसी रैकेट के पाकिस्‍तान से संबंध
पुलिस ने पाकिस्तान से जुड़े एक जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि इस जासूसी रैकेट के पाकिस्तान से संबंध हैं। इस मामले में अब तक भारतीय नौसेना के सात कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा कई संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है।

संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ कर रही है पुलिस
पुलिस ने बताया कि इस मामले में एफआइआर दर्ज कर देश के अलग-अलग हिस्सों से सात नौसेना कर्मियों के साथ ही एक हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, कुछ संदिग्ध लोगों से भी इस मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है। आंध्र प्रदेश पुलिस के मुताबिक, जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए चलाए गए अभियान को 'ऑपरेशन डॉल्फिंस नोज' नाम दिया गया था।

सभी गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को कोर्ट में किया गया है। आंध्र प्रदेश पुलिस ने बताया कि जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए उनकी इंटेलिजेंस विंग सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसीज और नौसेना इंटेलिजेंस के साथ सहयोग कर रही है। सभी ने मिलकर ये अभियान चलाया था। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Yaspal

Advertising