सिर्फ आंतकियों का खात्मा करना नहीं है ऑपरेशन ऑल आउट का मकसद : मुनीर खान

Saturday, Dec 30, 2017 - 04:08 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन ऑल आउट को आतंकियों के खात्मे से कहीं बढक़र देखा जा रहा है। पुलिस के IGP मुनीर खान ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आतंकियों को मारना भर ही ऑपरेशन ऑल आउट का उद्देश्य नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को पकडऩा भी इसी का एक हिस्सा है और जो आतंकी लाइव इनकाउंटरस में जख्मी हो जाते हैं, उनको अस्पताल पहुंचाना भी इसी का एक हिस्सा है।


पजाब केसरी से बात करते हुए मुनीर खान ने कहा कि हाल ही में कुछ बच्चे गलत रास्ते पर भटक गए थे। उनके परिवारों ने उनको अपील की और बच्चों ने सरेंडर किया, यह भी इसी ऑपरेशन का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मैं भटके हुए बच्चों से अपील कर रहा हूं कि वे कहीं न जाएं, कहीं थाने जाकर सरेंडर न करें बल्कि अपने घर वापिस आ जाएं, इसे भी हम इसी ऑपरेशन का एक हिस्सा मानेंगे।


इस वर्ष 208 आतंकी मारे गए
इस वर्ष घाटी में 208 आतंकी मारे गए हैं और उनमें जैश अथवा लश्कर के टॉप कामंडर शामिल थे। मुनीर खान ने कहा कि आतंकियों को पकडऩा बहुत जरूरी है क्योंकि जिस आतंकी के काम की उम्र ज्यादा हो जाती है, वो काम करने के साथ-साथ नई भर्ती करना शुरू कर देता है और इसके लिए आवश्यक है कि आतंकी नेताओं को टारगेट किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस यही काम कर रही है और इसमें पुलिस कामयाबी भी मिली है और इससे जमीनी स्तर पर काफी असर हुआ है।
 

Advertising