कश्मीर में कोविड-19 संक्रमण से दो लोगों की मौत

Monday, May 25, 2020 - 07:09 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में 63 वर्षीय वकील समेत दो लोगों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई जिसके बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 23 पहुंच गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वकील(63) और कुलगाम जिले में 65 वर्षीय महिला की पिछले हफ्ते कोविड-19 की जांच की गई थी और उनकी मौत के बाद उनकी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने कहा कि जम्मू के वकील ने रविवार को आचार्य श्री चंदर कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल में अंतिम सांस ली।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ रवींद्र रतनपाल ने बताया,"अस्पताल में कोरोना वायरस से हुई यह पहली मौत है। पहले से ही कई बीमारियों से ग्रसित उस व्यक्ति को 22 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।" यह जम्मू क्षेत्र में कोविड-19 से तीसरी मौत थी। 

अधिकारी ने कहा, "बुगाम की दोहरे निमोनिया से ग्रस्त 65 वर्षीय महिला को शुक्रवार को एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर में भर्ती कराया गया था, लेकिन अगले ही दिन उसकी मौत हो गई। आज उसकी जांच रिपोर्ट में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।"  महिला के शव को मुर्दाघर में रखवा दिया गया था क्योंकि डॉक्टरों को संदेह था कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन कुलगाम को महिला की मौत के बारे में सूचित कर दिया गया है और उसक संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा रही है।

 

जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल 1,621 मामले सामने आए हैं जिनमें 1,360 घाटी में जबकि 261 जम्मू में दर्ज किए गए हैं। अब तक 809 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।
 

Monika Jamwal

Advertising