हंदवाडा मुठभेड़ में से मिला चौथे आतंकी का शव

Saturday, May 19, 2018 - 04:19 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में सीमावर्ती कुपवाडा जिला के विलगाम हंदवाडा क्षेत्र के ब्रिंजल जंगलों में मुठभेड़ स्थल के पास शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी का शव बरामद कर लिया जिसके चलते मुठभेड़ में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या चार हो गई है। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान चौथे आतंकी का शव बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि घने जंगलों में अभियान जारी है। 


इससे पहले अधिकारी ने कहा था कि तीन ए.के. राइफलों समेत तीन आतंकियों के शव बरामद किए गए। इलाके की ओर सेना और एस.ओ.जी. के अतिरिक्त जवानों को रवाना कर दिया गया है। मारे गए आतंकियों के बारे में अधिकारी ने कहा कि जाहिर तौर पर वह विदेशी है और पुलिस तथा अन्य एजैंसियों द्वारा उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है। आतंकियों के कब्जे से बरामद सामान से पता चलता है कि यह जैश-ए-मोहम्मद के थे।

बीती रात मारे गए थे तीन आतंकी
बता दें कि गत रात सेना ने हंदवाडा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों का यह दल शुक्रवार को कुपवाड़ा के हंदवाड़ा इलाके से सटी एल.ओ.सी. के रास्ते हिन्दुस्तानी इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान सेना की 15 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने इनकी गतिविधि को जिले की वीरगाम तहसील से सात किलोमीटर दूर ब्रिंजाल इलाके के जंगलों में इंटरसेप्ट किया। इसी दौरान सेना ने इस इलाके में घेराबंदी शुरू की तो आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश कीए जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। 

Monika Jamwal

Advertising