Liquor policy case: मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक और एक्शन, आज बैंक लॉकर की जांच करेगी CBI

Tuesday, Aug 30, 2022 - 10:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की जांच करेगी। गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 4 की पंजाब नेशनल बैंक में जाकर सीबीआई बैंक लॉकर की जांच करेगी। इस दौरान मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी भी उनके साथ रहेंगी। बैंक में सीबीआई के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मनीष सिसोदिया के सामने उनके लॉकर खोले जाएंगे।

 

इससे पहले सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारी मंगलवार को उनके बैंक लॉकर देखने आएंगे। हालांकि, सिसोदिया ने यह भी कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सिसोदिया उन 15 लोगों और संस्थाओं में शामिल हैं, जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति के कार्यान्वयन में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी में नामजद किया गया है।

 

CBI ने 19 अगस्त को इस मामले में सिसोदिया के आवास समेत 31 स्थानों पर छापे मारे थे। सिसोदिया ने ट्वीट किया, "CBI हमारा बैंक लॉकर देखने आ रही है। 19 अगस्त को मेरे घर पर 14 घंटे के छापे में कुछ नहीं मिला था। लॉकर में भी कुछ नहीं मिलेगा। CBI का स्वागत है। जांच में मेरा और मेरे परिवार का पूरा सहयोग रहेगा।'' सिसोदिया का कहना है कि उन्हें एक झूठे मामले में आरोपी बनाया गया है, ताकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आगे बढ़ने से रोका जा सके, जो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर उभरे हैं।

Seema Sharma

Advertising