जंतर-मंतर पर पहलवानों के प्रदर्शन का एक महीना, पूनिया का छलका दर्द...बोले-''जमाने में और भी गम''

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 10:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपने प्रदर्शन में समर्थन जुटाने के लिए विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया समेत प्रदर्शनकारी पहलवान उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे। उनका मकसद 28 मई को नए संसद भवन के सामने होने वाली महिलाओं की महापंचायत के लिए समर्थन जुटाना है। बजरंग और विनेश हरियाणा के जींद गए हैं तो रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान पंजाब गए हैं। इसी बीच बजरंग पुनिया का उस समय दर्द छलका जब उन्होंने जंतर-मंतर पर दूसरे लोगों को धरने पर बैठे हुए देखा।

 

बजरंग पुनिया ने कहा कि दुनिया में और भी लोग दुखी हैं। अपने विरोध प्रदर्शन पर बोलते हुए बजरंग ने कहा कि हमें ये कभी भी नहीं लगा था कि हमारे इतने सारे मेडल जीतने के बावजूद हमारी आवाज नहीं सुनी जाएगी, हालांकि हकीकत कुछ और ही है। पुनिया ने कहा कि कुछ लोग धरने पर बेरोजगारी की समस्या को लेकर बैठे हुए हैं। पुनिया ने कहा कि कभी-कभी आपको एहसास होता है कि इस दुनिया में केवल आपका ही दुःख नहीं है, ऐसे कई लोग हैं जो ज्यादा और लंबे समय तक पीड़ित हैं।

 

जंतर-मंतर पर धरने पर मोर्चा संभालने वाली पहलवान संगीता फोगाट ने कहा कि वे सभी अलग अलग स्थानों का दौरा करके भावी कार्रवाई की योजना को लेकर खाप नेताओं से बात कर रहे हैं। 'सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे बृजभूषण के खिलाफ देश के शीर्ष पहलवान एक महीने से अधिक समय से धरने पर हैं। वे राजधानी में बंगला साहिब गुरूद्वारा, हनुमान मंदिर, राजघाट समेत विभिन्न जगहों पर जा चुके हैं। उन्होंने 23 मई को कैंडल लाइट मार्च भी निकाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News