रास्ते में बीमार महिला को देख गाड़ी से उतरीं स्मृति, काफिले की एंबुलेंस से भेजा अस्पताल

Saturday, Jun 22, 2019 - 07:47 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने बीमार महिला की मदद कर लोगों का दिल जीत लिया। शनिवार जब उनका काफिला बरौलिया गांव से निकला तभी रास्ते में एक महिला स्ट्रेचर पर जाते उन्हें नजर आई। यह देख वह झट से अनपी गाड़ी से उतरीं और सुरक्षा व्यवस्था में लगी सरकारी एंबुलेंस से मरीज को गौरीगंज जिला अस्पताल रवाना किया।

जानकारी के अनुसार, गौरीगंज के कूड़ा के रहने वाले भीम नारायण की 21 साल की बेटी आरती का कुछ समय पहले एक्सीडेंट हो गया था। थोड़े समय के बाद उसे पैरलासिस लकवा रोग भी हो गया। ऐसे में वह अपने कदमों से चलने से लाचार है। आज परिजन उसे ट्राई साइकिल स्ट्रेचर पर बैठाकर इलाज के लिए जा रहे थे, तभी उधर से स्मृति ईरानी का काफिला गुजर रहा था। जैसे ही केंद्रीय मंत्री ने लड़की को इस हालत में देखा स्वयं गाड़ी से उतरीं, हाल जाना और फिर उसे अपने काफिले में शामिल एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया।

वहीं, अमेठी के बरौलिया गांव पहुचे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि सुरेंद्र सिंह की हत्या बहुत ही दुखद घटना है, वह पार्टी के जूझारू कार्यकर्ता थे और भाजपा परिवार उनके परिजनो के साथ खडा है। सावंत ने कहा कि सांसद के रूप में गोवा के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बरौलिया गांव को गोद लिया था।

उन्होंने बरौलिया के विकास का वादा किया। उन्होंने कहा, "अगर उत्तर प्रदेश सरकार चाहेगी तो हम पर्रिकर की याद में इस गाँव की शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था, सड़क, बिजली, पानी, जो अन्य समस्या होगी उसको ठीक करेंगे। उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की 25 मई को गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी।

 

 

Yaspal

Advertising