तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, ममता बनर्जी से मिले KCR

Monday, Dec 24, 2018 - 06:46 PM (IST)

कोलकाता: अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गैर कांग्रेसी तीसरे मोर्चा बनाने की कवायद में जुटे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. सी. राव ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद राव ने कहा कि तीसरा मोर्चा बनाने की दिशा में हमारे बीच बातचीत जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में उनका प्रयास जारी है और आगे भी वह कोशिश करते रहेंगे। तीसरा मोर्चा बनाने के लिए उनकी बातचीत जारी है और वह जल्द ही किसी ठोस योजना के साथ सामने आएंगे।

कोलकाता पहुंचे राव ने ममता बनर्जी के साथ गैर कांग्रेसी और गैर भाजपा दलों का मोर्चा बनाने से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की जिससे राष्ट्रीय राजनीति में गुणात्मक बदलाव लाया जा सके। सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच देश में वर्तमान राजनीतिक माहौल पर भी चर्चा हुई। राव ने रविवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भुवनेश्वर में मुलाकात की थी और आज वह कोलकाता पहुंचे थे।

राव शाम को कालीमाता मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे, जहां वह तीन-चार दिन रुकेंगे। गौरतलब है कि 11 दिसंबर को राज्य विधानसभा के चुनाव परिणामों में राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने दो तिहाई से अधिक बहुमत हासिल कर दुबारा सरकार बनाई। टीआरएस को 119 सदस्यीय विधानसभा में 88 सीटों पर विजय मिली थी।

shukdev

Advertising