गुजरात दौरे के आखिरी दिन राहुल ने किया भजन-कीर्तन, पीएम मोदी को भी छोड़ा पीछे

Thursday, Oct 12, 2017 - 01:45 PM (IST)

देवगढ़ बारिया (गुजरात): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के अंतिम दिन दाहोद जिले के सलैया गांव पहुंचे। बुधवार को अपने दौरे के आखिरी दिन राहुल संत कबीर के मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस दौरान राहुल भजन-कीर्तन में भी शामिल हुए। बता दें कि इसी साल राहुल करीब 16 बार भगवान की शरण में गए। उन्होंने अपने गुजरात दौरे की शुरुआत द्वारिकाधीश मंदिर से की।

मंदिर जाने के मामले में राहुल ने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया। इससे एक दिन पहले राहुल छोटा उदैपुर जिला पहुंचे जहां उन्होंने आदिवासियों के साथ 'टिमली' डांस किया था। राहुल ने अपने दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आरएसएस के खिलाफ भी तीखे तेवर दिखाए राहुल ने कहा कि क्या आपको आरएसएस में छोटी निकर पहने महिलाएं नजर आती हैं। हालांकि राहुल के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है। आरएसएस ने पलटवार करते हुए कहा कि लगता है राहुल पुरुषों के हॉकी मैच में महिलाओं को देखना चाहते हैं।

एक साल में मोदी 12 मंदिरों की शरण में
पिछले कुछ महीनों से राहुल और मोदी के बीच में मंदिरों में पहुंचने की होड़ लगी है। हालांकि, राहुल ने हाल-फिलहाल में मंदिर जाने के मामले में मोदी को पीछे छोड़ दिया है। राहुल यूपी विधानसभा चुनाव से अब तक 16 मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे हैं। वहीं, मोदी 12 मंदिरों में गए हैं। पिछले एक महीने में देखें तो मोदी 4 मंदिर और एक मस्जिद में गए हैं, जबकि राहुल 7 मंदिरों में गए हैं।

Advertising