मिशन 2024ः सोनिया गांधी ने भेजा आमंत्रण, 20 अगस्त को फिर एकजुट होगा विपक्षी दल

Wednesday, Aug 18, 2021 - 11:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है। साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले विपक्ष एकसाथ आ रहा है। संसद के मानसून सत्र में भी विपक्ष ने पूरी एकजुटता दिखाई। अब एक बार फिर विपक्षी दल 20 अगस्त को वर्चुअली प्लेटफार्म से जुड़ेंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सभी नेता वन टू वन बातचीत करेंगे या फिर सब एकसाथ आएंगे।

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अलग-अलग मुद्दों पर और वर्तमान हालात को देखते हुए विपक्षी दल की बैठक बुलाई है। विपक्षी दलों को भी इस बैठक में शामलि होने के लिए आमंत्रित किया गया है।  इस बैठक में समान विचारधारा के करीब 15 दल शामिल होंगे। सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई इस बैठक में कुछ दिन पहले TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव भी शामिल होंगी।

 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में  तमिलनाडु केसीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी बैठक में शामिल होंगे। खबर है कि बैठक में किसान मुद्दे, पेगासस जासूसी मामला समेत देश में बढ़ रही महंगाई पर भी चर्चा हो सकती है।

Seema Sharma

Advertising