9 साल पूरे होने पर टीएमसी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- बड़े-बड़े वादे पूरे किए...लेकिन पूरा एक भी नहीं हुआ

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 12:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल पूरे होने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि पिछले नौ वर्षों को वादों को पूरा करने में नाकाम रहने और विनाशकारी नीतिगत फैसलों के तौर पर याद किया जाएगा। राज्यसभा में टीएमसी के पार्टी नेता डेरेक ओब्रायन ने कटाक्ष करते हुए ट्विटर पर लिखा कि बीते नौ बरस में बड़े-बड़े वादे किए गए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया गया तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार की अहम उपलब्धियों में देश की संस्थाओं को कमजोर करना और विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करना शामिल है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि नौ सालों में सरकार वादों को पूरा करने में नाकाम रही और विनाशकारी नीतिगत फैसले किए गए।

सांसद ने कहा , “ विफलता के नौ साल: महंगाई रोकने में नाकाम। नौकरियां प्रदान करने में विफल। सामाजिक सौहार्द को तबाह किया। संघवाद को तबाह किया। संसद से लेकर निर्वाचन आयोग तक भारतीय संस्थानों को कमज़ोर किया। विरोधियों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया। नोटबंदी? कृषि विधेयक? श्रमिक विरोधी संहिता? उद्योग विरोधी विनिवेश? लाभकारी पीएसयू का निजीकरण? नौ साल। बड़े-बड़े वादे। पूरा कराने में नाकाम रहे।”

भाजपा ने मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर टीएमसी की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि यह "अपनी विफलताओं से ध्यान हटाने का प्रयास" है। प्रदेश भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, “ टीएमसी को पिछले 12 साल से पश्चिम बंगाल की सत्ता में रहने के दौरान पहले अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करना चाहिए। राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं, और इसकी प्रशासनिक विफलता बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति से स्पष्ट है।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News