राजस्थान में ओमिक्रॉन की दहशत: संक्रमित मरीज की हुई मौत, एक दिन पहले आई थी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

Friday, Dec 31, 2021 - 01:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमण अब भयानक रुप में नजर आता दिखाई दे रहा है। कोरोना के नए वैरिएंट ने यहां 75 साल के बुजुर्ग की ओमिक्रॉन से मौत हो गई है। यह बुजुर्ग उदयपुर का रहने वाला था। मिली जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग का  उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में इलाज चल रहा था। उनकी एक दिन पहले ही कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 15 दिसंबर को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

लेकिन जब तबीयत ज्यादा ही खराब हो गई तो उनकी कोरोना की जांच करवाई गई। जिसमें वह कोविड-19 से पॉजिटव गए थे। इसके बाद सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजा गया। इसमें उनके ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। हालांकि बाद में उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव हो गई थी। ऐसे में बुजुर्ग की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेंशन में डाल दिया है। 

भारत में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 309 नए मामले सामने आने से देश में इस स्वरूप के मरीजों की कुल संख्या 1,270 हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार, अभी तक ओमीक्रोन के 1,270 मामले आए हैं जिनमें से 374 लोग स्वस्थ हो गए या देश छोड़कर चले गए हैं। भारत में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश से आए ओमीक्रोन के मामलों में से महाराष्ट्र में सबसे अधिक 450 मामले आए। इसके बाद दिल्ली में 320, केरल में 109 और गुजरात में 97 मामले सामने आए। 

rajesh kumar

Advertising